[ दोस्ती स्टेटस ] Dosti Status in Hindi 2024 Download

Hello guys, There is a large Collection of Dosti Status in Hindi Facebook In Hindi, Dosti Shayari For Best Friend for You. You can Read & Share These Dosti Status in Hindi Shayari to Friends, Lover, Family and to Social Media Platforms & In This Site You Can Find All Types of Dosti Status in Hindi Shayari Collection at Shayari Bag. Share These Shayari to Friends, Girlfriend, Boyfriend & Social Media like Whatsapp, Facebook, Twitter etc….

Dosti Status in Hindi:- यहाँ पर आपको Dosti Cool Status, Friendship Dosti Status Collection का Best Collection का पोस्ट किया गया हैं। और आप Shayari लिखित Image Download कर सकते हैं। इन Shayari को पढ़ कर आप Social Media एवं दोस्तों के पास Share कर सकते हैं।

Dosti Status in Hindi – दोस्ती शायरी स्टेटस

Dosti Status in Hindi

दोस्ती एक वो एहसास होता है, जो अनजाने लोगो को भी पास लाता है, जो हर पल साथ दे वही दोस्त कहलाता है, वरना तो अपना साया भी साथ छोड़ जाता है।

 

सच्चा दोस्त वही होता है जो हमे कभी गिरने न दे, वो न कभी किसी की नज़रो में गिरने दे, और न कभी किसी के कदमो में गिरने दे।

 

ज़िन्दगी के कुछ उलझे सवालो से डर लगता है, ज़िन्दगी में दिल की तन्हाइयो से डर लगता है, ज़िन्दगी में एक सच्चा दोस्त तो मिल पाना मुश्किल होता है, पर एक सच्चे दोस्त को खोने से डर लगता है।

 

तेरी दोस्ती में ज़िन्दगी में तूफान मचाएंगे, तेरी दोस्ती में दिल के अरमान सजायेंगे, अगर तेरी दोस्ती ज़िन्दगी भर साथ दे, तो हम दोस्ती में मौत को भी पीछे छोड़ जायेंगे।

 

अगर बात दिल से कही गई हो तो वो दिल को छू लेती है, और कुछ बिन कही बात भी कुछ कह देती है, कुछ लोग तो दोस्ती का मतलब ही बदल देते है, और कुछ की तो दोस्ती से ही ज़िन्दगी बदल जाती है।

 

ज़िन्दगी इतिहास फिर नही दोहराती, हर पल हर मोड़ पर है दोस्तों की याद आती, ज़िन्दगी दोस्ती के लम्हो में है गुम हो जाती, उन लम्हो को सोच कर हमारी आँखे हैं नम हो जाती।

 

अच्छा और सच्चा दोस्त एक फूल है, जिसे हम तोड़ भी नही सकते, और अकेला छोड़ भी नही सकते, अगर तोड़ लिया तो मुरझा जायेगा, और छोड़ दिया तो कोई और ले जायेगा।

 

ज़िन्दगी के सारे गम क्यों बाँट लेते हैं दोस्त, क्यों ज़िन्दगी में साथ देते हैं दोस्त, रिश्ता तो सिर्फ उनसे दिल का होता है जी, फिर भी क्यों हमे अपना मान लेते हैं दोस्त।

 

जब दोस्ती सच्ची और मजबूत होती है, तो उसे जताने की ज़रूरत नही होती है, चाहे दोस्त कितना भी दूर चला जाये, उसे पास लाने की ज़रूरत नही होती है।

 

दोस्ती वो नही जो मिट जाये, रास्तो की तरह कट जाये, दोस्ती तो वो प्यारा एहसास है, जिसमे सब कुछ पल भर में ही सिमट जाये।

Top Dosti Hindi Status

उत्साह की परछाइयों का नाम है जिंदगी, दुखों की गहराईओं का नाम है जिंदगी, एक प्यारा सा दोस्त है हमारा यहाँ, उसकी प्यारी सी खुशी का नाम है जिंदगी।

 

दुख बहुत होगा जब हम छोड़ के जाएंगे, तड़पोगे बहुत मगर आँसू नहीं आएँगे, जब साथ कोई ना दे तो हमें पुकार लेना ऐ दोस्त, आसमां पर होंगे तो भी लौट के आएंगे।

 

जब साथ बिताया समय याद आता है, मेरी आंखों में आंसू छोड़ जाता है, कोई और मिल जाये तो हमें न भूल जाना, दोस्ती का रिश्ता जिंदगी भर काम आता है।

 

तू मिला नही है हमसे पर पास भी है, हमे तेरी कमी का अहसास भी है, दोस्त तो हमारे लाखों हैं इस जहाँ में, पर तू कमीना भी है और खास भी है।

 

दिल ही क्या जो मिलने की आरजू न करे, तुम्हें भूलकर जियूं यह खुदा न करे, रहे तेरी दोस्ती मेरी जिंदगी बनकर, यह बात और है जिन्दगी वफा न करे।

 

आग तो तूफान में भी जल जाती हैं, पुष्प तो काँटो में भी खिल जाते हैं, मस्त बहुत होती हैं वो शाम, दोस्त आप जैसे जहां मिल जाते हैं।

Dosti Status in Hindi 2024

संग रहते यूँ ही समय निकल जायेगा, तन्हाइयों में होने के बाद कौन किसके बारे में सोच के याद आयेगा, जी लो इस पल को जब हम साथ हैं यारों, कल क्या पता वक़्त कहाँ ले के जायेगा।

 

चाँद की दूरी एक रात तक है, सूरज की दूरी बस दिन तक है, हम दोस्ती में वक़्त नहीं देखते, क्यूंकि हमारी दोस्ती की हद हमारी आखिरी साँस तक है।

 

दोस्ती वो नहीं जो जान देती है, दोस्ती वो भी नहीं जो ख़ुशी देती है, दोस्तों, सच्ची दोस्ती तो वो है, जो पानी में गिरा हुआ दोस्त का आंसू भी पहचान लेती है।

 

दोस्ती तो एक झोंका है हवा का, दोस्ती तो एक नाम है वफा का, दूसरों के लिए चाहे कुछ भी हो, हमारे लिए तो खुदा का हसीन तोहफा है दोस्ती का।

 

कामयाबी हमेशा हौसलों से मिलती है, हौसले हमेशा दोस्तों से मिलते हैं, अच्छे दोस्त मुश्किल से मिलते हैं, और आप जैसे दोस्त नसीब से मिलते हैं।

 

तुझे टूटा हुआ देखकर ऐ दोस्त, मैं खुद भी टूट जाता हूँ, इसलिए तुझे समझाता हूँ, और अकेले मैं रोने बैठ जाता हूँ।

 

दोस्ती का वो पुराना पल याद आता है, मेरी आँखों को भर जाता है, तेरी दोस्ती सदा जिंदा रहे, यही हमारा दिल चाहता है।

 

जिंदगी के सफर मे हम गरीब क्या हुए, वो दोस्त भी साथ छोड़ गए जो कभी करीब हुए, जिंदगी भर साथ रहने की जो कसम खाते थे, आज वो हमें बीच राह में छोड़के अनक़रीब हुए।

 

ज़िंदगी में बहुत मुश्किले हैं, पर हर कोई सहारा अपना नहीं होता, ज़िंदगी में बहुत दोस्त हैं, पर हर कोई ख़ास हमारा नहीं होता, पर जब से आप जैसा दोस्त मिला है, और किसी को ख़ास बनाना गवारा नही होता।

 

जुबान पे उल्फत के अफसाने नहीं आते, जो बीत गए फिर से वो फसाने नहीं आते, यार ही होते हैं यारो के हमदर्द, कोई फ़रिश्ते यहाँ साथ निभाने नहीं आते।

Best Dosti Status in Hindi

न जाने क्यों हमें आंख भिगाना नहीं आता, न जाने क्यों हाल-ऐ-दिल समझाना नहीं आता, क्यों सारे दोस्त बिछड़ गए हमसे, शायद हमें ही साथ निभाना नहीं आता !

 

हर पल हम आपके साथ हैं, तनहाइयों में होकर भी हम आपके पास हैं, आपका हो न हो पर हमें, आपकी कमी का हर पल अहसास है।

 

मुकाम मिलने से यारी भुलाई नहीं जाती, एक साथी मिलने से दोस्ती मिटाई नहीं जाती, दोस्तों की कमी हर पल रहती है, तनहाइयों से दोस्ती छुपाई नहीं जाती।

 

यारी किसी की जायदाद नही होती, ज़िंदगी किसी की मोहताज़ नही होती, हमारी सलतनत में देख कर क़दम रखना, हमारी दोस्ती में आने के बाद दोस्ती आज़ाद नही होती।

 

ऐ यार तेरी यारी पर हम गर्व करते हैं, हर समय मिलने की तलब करते हैं, ऐसे दोस्त बहुत कम ही मिलते हैं, जो हमसे मिलने की तलब करते हैं।

 

यारी भी क्या अजीब सी चीज़ होती है, मगर ये भी बहुत कम लोगों को नसीब होती है, जो पकड़ लेते है ज़िन्दगी में दामन इसका, समझ लो के स्वर्ग उनके बिलकुल करीब होती है।

इसे भी पढ़े – 

Conclusion: – मैं उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा। अगर आपको Dosti Shayari Download, Dosti Shayari Dp Image For Whatsapp Status, Dosti Shayari Hindi 2 Line, Dosti Shayari Facebook का यह पोस्ट पसंद आया है तो Shayari को Copy करने के लिए उस पर Single Click करके Copy कर सकते हैं। और Shayari Image को Download करने के लिए उस Image  पर थोड़ी देर Press करें फिर Save  या Download चुनें उसके बाद वह Image Download Folder या Choosed Folder में Download हो जाएगी । अगर आपको ये Shayari पसंद आये है तो इसे Family, Friends, Lover, Whatsapp Status, Stories और अन्य Social Media Platfotms और उनके Timeline पर भी भेजे

Leave a Comment